Take a fresh look at your lifestyle.
header ads slider

जनपद बाराबंकी और जनपद अमेठी के समस्त लोगों ने एक साथ मिलकर के अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया।🙏🌄🙏

157

*कैरियर प्वाइंट न्यूज़🇮🇳🇮🇳🇮🇳*
बाराबंकी
*संवाददाता=प्रशांत रस्तोगी*
✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻
*International Yoga Day 2022:* आज 8वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) है। इस मौके पर भारत समेत दुनियाभर में लोग योगाभ्यास कर इसके प्रति जागरूकता फैलाने का काम कर रहे हैं। मानव जीवन में योग के महत्व देखते हुए साल 2015 से पूरी दुनिया 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) मनाया जा रहा है।

इस साल योग दिवस का थीम ‘योगा फॉर ह्यूमैनिटी’ (Yoga For Humanity) थीम है। इसका मतलब है मानवता के लिए योग। इस साल इसी थीम को ध्यान में रखते हुए पूरी दुनिया में योग दिवस मनाया जा रहा है।
इस मौके पर पूरे देश में जहां बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक योग दिवस से जुड़े आयोजनों में बढ़ चढ़कर भाग ले रहे हैं। तो वहीं इस प्रकार जिला अमेठी के 50 सैया एकीकृत आयुष चिकित्सालय परिसर में और जनपद बाराबंकी के नागेश्वर नाथ मंदिर के प्रांगण में देखने को मिला जहां पर बाराबंकी के समस्त लोगों ने एक साथ मिलकर के अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस मनाया
वहा पर उपस्थित लोगों का कहना है कि योगा करने से हमारे शरीर में एक एनर्जी बनी रहती है और योगा यह वह शक्तिशाली शक्ति है जो सभी जीवन के आसपास ही है। एक्सपर्ट का मानना है कि इस समय वर्कआउट या एक्सरसाइज करने से शरीर को सबसे अधिक फायदे मिलते हैं। वहीं, सुबह के समय योग करना भी अधिक लाभकारी होता है। सुबह के समय 30 मिनट भी योग का अभ्यास शरीर को स्वस्थ और दिमाग को सक्रिय बनाने में मदद करता है।