Take a fresh look at your lifestyle.
header ads slider

आज दिनांक-15.09.2022 को राजकीय बालिका इण्टर कालेज, बाराबंकी में सर्वाईकल कैंसर से सम्बन्धित जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया👍👍👍

37

आज दिनांक-15.09.2022 को राजकीय बालिका इण्टर कालेज, बाराबंकी में सर्वाईकल कैंसर से सम्बन्धित जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। उक्त शिविर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव श्री आदर्श श्रीवास्तव द्वारा प्रतिभाग किया गया।
उक्त शिविर में राजकीय बालिका इण्टर कालेज की प्रधानाचार्य श्रीमती पूनम सिंह द्वारा बालिकाओं को सर्वाईकल कैंसर के बारे में बताया गया और साथ ही बालिकायें किस प्रकार से सर्वाईकल कैंसर की पहचान कर सकती है इस बारे में भी प्रधानाचार्या ने विस्तार से चर्चा की। श्री आदर्श श्रीवास्तव सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा बताया गया कि वर्तमान समय में यह बीमारी बालिकाओं में तेजी से फैल रही है एवं इस बीमारी की चपेट में ज्यादातर कम उम्र की बालिकायें आती है। सर्वाईकल कैंसर एक बहुत ही गम्भीर बीमारी है यदि समय से इस बीमारी की पहचान नही की गयी तो यह बीमारी बहुत ही घातक रूप से सकती है। सचिव ने बालिकाओं को बताया कि जैसे ही इस बीमारी ही पुष्टि हो जाये तुरन्त टीकाकरण करने की आवश्यकता पड़ती है जिससे इस बीमारी से बचा जा सकता है। उक्त शिविर में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा सर्वाईकल कैंसर से सम्बन्धित परीक्षण व टीकाकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें कार्यक्रम में बालिकाओं का निःशुल्क सर्वाईकल कैंसर का परीक्षण किया गया।
उक्त शिविर व परीक्षण कार्यक्रम में डाॅ0 कंचन यादव डिस्ट्रिक्ट ओ-आर्डिनेटर, श्री विश्वजीत सरकार प्रो0 आॅफिसर, श्री जगदीश प्रसाद ब्लाक को-आर्डिनेटर, श्री सर्वेश कुमार ब्लाक को-आर्डिनेटर, स्वास्थ्य विभाग से डाॅ0 संगीता कटियार, विजय कुमार स्टाफ नर्स, प्रियंका सिंह स्टाफ नर्स, राजकीय बालिका इण्टर कालेज की प्रधानचार्य श्रीमती पूनम सिंह, कालेज के अध्यापकगण व कालेज की बालिकायें, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से श्री लवकुश कनौजिया डेटा इन्ट्री आॅपरेटर, श्री मोहित वर्मा कार्यालय चपरासी व श्री मोहित प्रजापति अर्दली उपस्थित थे।